Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 28-03-2023

दैनिक भक्ति (Hindi) 28-03-2023

 

हेरोदियास

 

“और उसका सिर थाल में लाया गया, और लड़की को दिया गया; और वह उस को अपनी मां के पास ले गई।" - मत्ती 14:11 

 

हमारे लिए अनुसरण नहीं करने के लिए हेरोडियास एक उदाहरण है। हेरोदेस का जीवन किसी भी तरह से ऐसा जीवन नहीं था जिसका पालन किया जाए। एक कहावत है कि साड़ी सूत की तरह होती है और बच्चा मां के समान होता है। तदनुसार हेरोडियास की बेटी को उसके समान ही कठोर हृदय पाया गया। इतिहासकार प्लावुलस जोसेफस का कहना है कि उसका नाम सैलोम था और उस समय वह लगभग 14 साल की थी।

 

उस उम्र की एक बेटी ने शायद अपनी माँ की सलाह को ठुकरा दिया होगा। इसके विपरीत, हेरोडियास के जीवन ने महिला को उसकी माँ की तरह क्रूर बना दिया। क्योंकि उनका पालन-पोषण ऐसे माहौल में हुआ था कि उन्हें नहीं पता था कि क्या गलत है। निडर साहस और क्रोध लाजिमी है। उसने अपनी माँ की बोली पर उसके नृत्य के लिए इनाम के रूप में जॉन का सिर माँगा। उसने निडर होकर योआस्नान का खून टपकने वाला सिर लिया जो उसे एक थाली में दिया गया था और उसे अपनी माँ को मिला दिया। एक व्यक्ति का अनैतिक जीवन न केवल उसे बल्कि उसकी संतान को भी प्रभावित करता है। हेरोदियास का अंत शास्त्र के अनुसार था, "जो बार-बार डांटा और कठोर किया जाता है, वह बिना सहायता के नाश हो जाएगा" (नीतिवचन 29:1)। जोसेफस के अनुसार, उसे दक्षिणी फ्रांस के वियना में निर्वासित कर दिया गया और उसकी मृत्यु हो गई।

 

आइए हम अपने जीवन में सुधार करें। क्या हेरोदेस के जीवन के समान दुस्साहस और प्रतिशोध का पाप है? या क्या आप पॉल की तरह साहसपूर्वक "मेरे पीछे आओ" कह सकते हैं? यहां तक कि अगर हम दुनिया के लिए रोशनी की तरह नहीं रहते हैं, तो भी हम अपने परिवारों और अपने वंशजों के लिए खुद को रोशनी में बदल लेंगे। ऐसा जीवन जीने की ख्वाहिश रखें जिसका दूसरे लोग अनुसरण करें। प्रभु हमारी मदद करेंगे।

- Mrs.बेबी कामराज

 

प्रार्थना का अनुरोध:

आंध्र प्रदेश और ओडिशा में डे केयर सेंटर के लिए प्रार्थना करें।

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

ईमेल: info@vmm.org.in

 

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)