Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 23-04-2024

दैनिक भक्ति (Hindi) 23-04-2024

 

यहूदा? पीटर?

 

"परन्तु जब पवित्र आत्मा तुम पर आएगा, तब तुम सामर्थ पाओगे..." - अधिनियम 1:8

 

जब हम लिखने के लिए अपने हाथ में कलम का उपयोग करते हैं तो क्या होता है? यदि यह कहें कि मैं कलम हूँ, मैं सब कुछ जानता हूँ और मुझे किसी की सहायता की आवश्यकता नहीं है, तो हम अवश्य हँसेंगे। इसी प्रकार हम कहते हैं कि मैं सब कुछ कर सकता हूं। अगर हम कहें कि हम उपदेश देंगे और अच्छा गाएंगे, तो इससे परमेश्वर को हंसी ही आएगी। पवित्र आत्मा की सहायता के बिना हम जो कुछ भी करते हैं उसका कोई लाभ या अच्छा प्रभाव नहीं होगा। आइए इसे दो लोगों के जीवन में देखें।

 

वे दो शिष्य हैं जो यीशु मसीह के साथ थे जब वह इस दुनिया में थे। एक था पतरस और दूसरा था यहूदा इस्करियोती। दोनों ही वे लोग थे जिन्होंने क्रूस पर जाते समय यीशु को भावनात्मक रूप से चोट पहुँचाई थी। यहूदा ने चाँदी के तीस सिक्कों के लिए उसे धोखा दिया। यातना सहते समय पतरस ने तीन बार यीशु का इन्कार किया। आपको कैसे मालूम? उसने शाप दिया और शपथ खाई कि वह यीशु को नहीं जानता।

 

लगता है इन दोनों शिष्यों में से किसने बड़ी गलती की है? पतरस ने यहूदा की तरह अपने जीवन का निर्णय स्वयं नहीं लिया। इसके बजाय, पश्चाताप किया, रोया और सहमत हो गया। (लूका 22:62) पतरस उन लोगों के बीच यीशु का प्रचार करके गवाह के रूप में खड़ा हुआ जिनके सामने उसने यीशु का इन्कार किया था। क्या उसने यह सब अपने बलबूते पर किया? नहीं, यह महसूस करते हुए कि वह अब अपनी ताकत और उत्साह के साथ कुछ नहीं कर सकता, उसने खुद को पूरी तरह से पवित्र आत्मा के शासन के सामने आत्मसमर्पण कर दिया और येशु मसीह की शक्ति के साथ यहोवा के गवाह के रूप में खड़ा रहा।

 

मेरे प्यारे भाइयों और बहनों! जिस तरह हमारे हाथ में कलम खुद को पूरी तरह से समर्पित कर देती है और हमारे और दूसरों के लिए उपयोगी होती है, उसी तरह हमें पवित्र आत्मा की मदद से अपना जीवन परमेश्वर को सौंप देना चाहिए। तब हम शक्ति प्राप्त करेंगे और यीशु मसीह के नाम का प्रचार करेंगे और उसके गवाह के रूप में भी रहेंगे।

- श्रीमती। जेसिल्डा एलेक्स

 

प्रार्थना नोट:

हमारे सभी क्षेत्रों में 24 घंटे की प्रार्थना श्रृंखला आयोजित करने के लिए प्रार्थना करें।

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

ईमेल: info@vmm.org.in

 

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)