Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 17-10-2024

दैनिक भक्ति (Hindi) 17-10-2024

 

हमें क्या योग्य बनाता है?

 

"मैं तुम से सच सच कहता हूं, यदि कोई मेरे वचन पर चलेगा, तो वह कभी मृत्यु न देखेगा।" - यूहन्ना 8:51

 

क्या स्वर्ग तक जाने का कोई शॉर्टकट है? एक बूढ़ा आदमी रॉबर्ट से पूछते हुए चला गया। कारण यह है कि बूढ़ा व्यक्ति हमेशा शॉर्टकट का उपयोग करने का आदी होता है। यात्रा के दौरान टिकट न लेना, काम करवाने के लिए कार्यालयों में अधिकारियों को रिश्वत देना, राशन की दुकान पर कतार में न लगना। . . उन्होंने इस तरह सीधे जाने की कोशिश नहीं की. रॉबर्ट ने बूढ़े आदमी से कहा कि तुम स्वर्ग नहीं जा सकते क्योंकि तुमने सब कुछ टेढ़े रास्ते से कमाया है। बूढ़े आदमी, क्या माफ़ी का कोई रास्ता है? उसने पूछा. क्या भिक्षा और दान देना काफी है? उसने पूछा. रॉबर्ट ने उससे कहा कि ऐसा करने का एकमात्र तरीका यह है कि हम यीशु मसीह के खून में धोए जाएँ। यीशु ने यूहन्ना 14:6 में कहा, मार्ग और सत्य और जीवन मैं ही हूं।

 

यही हमारी एकमात्र योग्यता है. हमने अनेक पुण्य कार्य किये होंगे। केवल कर्म ही हमें स्वर्ग नहीं पहुँचाएँगे। ईश्वर की हम पर कृपा है और हमें पापों से धोने के लिए शुद्ध रक्त की आवश्यकता है। अनुग्रह से हम स्वर्ग प्राप्त कर सकते हैं। यदि हम अपने जीवन में किये गये अच्छे कार्यों की प्रशंसा कर रहे हैं तो शायद हमें पछताना चाहिए। आइए हम कृपा की भीख माँगें।

 

प्रिय, हमें खुद को नम्र करना चाहिए और प्रभु से पूछना चाहिए, "येशु मसीह, मैं एक पापी हूं, मैंने स्वर्ग के खिलाफ और आपके खिलाफ पाप किया है। मुझे विश्वास है कि आपने कलवारी के क्रूस पर मेरे लिए अपना जीवन दे दिया। मेरे सभी पापों को माफ कर दें।" निश्चित रूप से, यीशु मसीह का खून सभी पापों को दूर कर देगा और हमें शुद्ध कर देगा। उन्होंने कहा कि मसीह के खून के अलावा हमारे लिए कोई दूसरा इलाज नहीं है।

 

प्यारा! हमें चाँदी या सोने से नहीं, बल्कि मसीह, बेदाग मेमने के बहुमूल्य लहू से छुटकारा मिला है। हाँ, हमारी मुक्ति या स्वर्ग का कोई शॉर्टकट नहीं है। एकमात्र तरीका जिससे हम यीशु मसीह के लहू से धो सकते हैं! आइए हम हर दिन अपने हृदय को शुद्ध रखना सीखें। आइए स्वर्गीय जीवन का आनंद लें!!

- श्रीमती। अनुग्रह जीवामणि

 

प्रार्थना नोट:

प्रार्थना करें कि भगवान बहुत से लोगों को तैयार करें जो 25,000 गांवों में ईसाई धर्म प्रचार परियोजना में हमारे साथ शामिल होंगे।

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

ईमेल: info@vmm.org.in

 

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)