Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 15-10-2024

दैनिक भक्ति (Hindi) 15-10-2024

 

जीतने के लिए पैदा हुए हैं 

 

"...हम उसके द्वारा जिस ने हम से प्रेम किया है, जयवन्त से भी बढ़कर हैं।" - रोमियो 8:37 

 

एक महान सेनापति ने अपने देश के निकट एक द्वीप को जीतने की योजना बनाई। केवल एक पुल द्वीप को उसके अपने देश से जोड़ता था। एक दिन और एक रात उसने अपने सैनिकों को परे के माध्यम से द्वीप तक पहुंचने का आदेश दिया। वे द्वीप भी गये। कमांडर ने अपने सैनिकों को पूरी चौकी को तहस-नहस करने का आदेश दिया। जब सैनिक स्तब्ध रह गए तो एक सैनिक खड़ा हुआ और बोला, "हमारे लिए इस पुल के अलावा भागने का कोई रास्ता नहीं है। अगर हम इसे भी नष्ट कर देंगे तो हम कैसे बचेंगे?" उसने पूछा। नेता ने उत्तर दिया, “हम भागने के लिए नहीं आए हैं; उन्होंने कहा, ''हम जीतने आए हैं।'' पुल नष्ट हो गया और विजय प्राप्त हुई। पुल को विजय पुल के रूप में फिर से बनाया गया।

 

प्रभु के बच्चे जो इसे पढ़ रहे हैं, जब कुछ करना शुरू करते हैं तो नकारात्मक नहीं सोचते कि यह नहीं होगा, यह संभव नहीं होगा, यह संभव नहीं होगा। जब हम ऐसा सोचते हैं तो हमने जो काम हाथ में लिया है उसमें हमें सफलता नहीं मिलेगी। कविता के अनुसार "मुझे मसीह के माध्यम से सब कुछ करने की शक्ति है जो मुझे मजबूत करता है" हमें अपने दिल की गहराई में विश्वास पैदा करना चाहिए। 

 

हमें मोक्ष की ओर अपनी ईसाई यात्रा में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए। हम धर्मग्रंथों में देख सकते हैं कि गवाहों के एक बादल ने अपने विश्वास का मार्ग प्रशस्त किया है। इब्रानियों 11:15, 16 में, हमारे पूर्वज उस देश में वापस नहीं जाना चाहते थे जिसे उन्होंने छोड़ा था, लेकिन वे गीतों, संघर्षों और समस्याओं के बावजूद स्वर्गीय देश से प्यार करते थे, और उन्हें भगवान से एक अच्छी गवाही मिली। 

 

जब एलिय्याह ने एलीशा को बुलाया, तब एलीशा उसके वायु और बैलोंको नाश करके आया। हो सकता है कि उसने ऐसा इसलिए किया हो ताकि उसका ध्यान दोबारा उस पुराने काम पर न जाए जो उसने किया था। प्रभु यीशु ने यह भी कहा था कि "जो कोई अपना हाथ हल पर रखकर पीछे देखता है वह परमेश्वर के राज्य के योग्य नहीं है।" आज के ध्यान में, यीशु मसीह, जो हमसे प्यार करता है, हमें पूरी तरह से विजेता बनाता है। तो न थकें, न पीछे मुड़ें, आइए दौड़ें अपने लक्ष्य की ओर और जीतें!

- Mrs.प्रिसिला थिओफिलस 

 

प्रार्थना का अनूरोध :

इस वर्ष में एक लाख बच्चों को मिलने के लिए प्रार्थना करें।

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

ईमेल: info@vmm.org.in

 

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)