Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 14-10-2024

दैनिक भक्ति (Hindi) 14-10-2024

 

क्या आप ख़ुशी चाहते हैं? 

 

"...मैं तेरे किए हुए उद्धार से आनन्दित हूं।" - 1 शमूएल 2:1 

 

अमेरिका में एक अमीर आदमी था। लेकिन उसे भी कई परेशानियाँ और कई आंतरिक उथल-पुथल का सामना करना पड़ा, और मृत्यु के भय ने उसे परेशान कर दिया। वह अपने द्वारा अर्जित धन का आनंदपूर्वक आनंद नहीं ले पाता था। एक दिन उन्होंने एक कर्मचारी को देखा और पूछा कि तुम्हारी ख़ुशी का राज क्या है? नौकर ने उसके साथ क्रूस पर प्रेमपूर्वक व्यवहार किया। उसने पश्चाताप किया और पापों की क्षमा और मोक्ष का आनंद प्राप्त किया। ऐसा लगा मानो दुनिया में सब कुछ बदल गया हो।

 

इस संसार में तीन प्रकार के सुख हैं। पहला, आंतरिक खुशी जो सांसारिक मामलों में सफलता से मिलती है। यह स्वाभाविक और सामान्य है। दूसरा, शैतान जो आनंद लाता है वह पाप का आनंद है। वह सच्चा सुख नहीं है। जीवंत आनंद। अंत में यह हमें अधोलोक में, आग की झील में फेंक देगा, और हमें अनन्त जीवन से वंचित कर देगा। तीसरा वह आनंद है जो ईश्वर से आता है। यह संसार न तो दे सकता है और न ही छीन सकता है। मोक्ष का आनंद तब आता है जब हमारे पाप क्षमा कर दिये जाते हैं। जब हम ईश्वर की स्तुति और आराधना करते हैं तो स्वर्गीय आनंद हमारे अंदर आता है। मुख्य आनंद जो यीशु मसीह देता है वह मुक्ति का आनंद है। उसने मेरे सारे पाप क्षमा कर दिये हैं। उन्होंने मुझे अपने बच्चे के रूप में स्वीकार किया। जब हम सोचते हैं कि वह मेरे हृदय में निवास करता है तो हमारी आत्मा अत्यंत आनंद से भर जाती है। बचाए जाने से हम ईश्वर की संतान बन जाते हैं और पुत्रत्व की आत्मा प्राप्त करते हैं जो उन्हें अब्बा पिता कहते हैं। हम उन सभी स्वतंत्रताओं का आनंद लेते हैं जो वह हमें देता है।हमारा नाम स्वर्ग में जीवन की पुस्तक में लिखा गया है। प्रभु नया जीवन देते हैं। आज के धर्मग्रंथ में हम जक्कई के बारे में पढ़ते हैं। जब यीशु ने कहा, "जक्कई, जल्दी नीचे आओ, आज मुझे तुम्हारे घर पर रुकना है", जक्कई तेजी से नीचे आया और खुशी-खुशी यीशु को ले गया। हमने पढ़ा (लूका 19:6) कि जक्कई बदल गया था। उसके घर मोक्ष आ गया।

 

प्रियों! आज की सभ्य और तकनीकी दुनिया में रहते हुए हम सुख, शांति और राहत की तलाश में कहीं न कहीं भाग रहे हैं। यीशु के पास आओ जो तुम्हें स्वतंत्र रूप से आनंद और शांति दे सकता है। वह आपके हृदय और घर को आनंद और शांति से भरने के लिए तैयार है। अपना जीवन उसे समर्पित कर दो। 

- Mrs.जेबकनी शेखर 

 

प्रार्थना का अनूरोध:

प्रत्येक राज्य में 500 मिशनरियों के खड़े होने के लिए प्रार्थना करें।

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

ईमेल: info@vmm.org.in

 

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)