Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 28-04-2024 (Kids Special)

दैनिक भक्ति (Hindi) 28-04-2024 (Kids Special)

 

पाप मत छिपाओ!

 

"धन्य है वह जिसका अपराध क्षमा किया गया है, जिसका पाप ढका हुआ है" - भजन 32:1

 

दूसरों को पता चले बिना भागने के लिए जॉर्ज धीरे-धीरे स्कूल से बाहर निकल गया। मन डर से भर गया। हेनरी, जो उसका इंतजार कर रहा था, बिल्ली की तरह आया और उसकी पीठ थपथपाई। डर के मारे चिल्लाने पर हेनरी ने जॉर्ज का मुँह अपने हाथ से बंद कर दिया। क्या आप भी सर्कस में आ रहे हैं? मैंने उस जॉर्ज के लिए बहुत लंबे समय तक इंतजार किया है। वे दोनों कक्षा छोड़कर बाहर चले गये।

 

बच्चों, स्कूल छोड़कर कहीं घूमने जाना कितनी बड़ी गलती है। तुम सब ऐसा मत करो! भालू के मुंह में मंत्रोच्चार करना, हाथी को पीटना और सर्कस के जोकरों का प्रदर्शन करना बहुत मजेदार होगा। हेनरी पॉपकॉर्न खरीदने और उसे खाने की बात करता रहा। जॉर्ज का दिल डर से भर गया और वह चिंतित था कि उसने अपनी माँ की जानकारी के बिना उसकी माँ के पर्स से दो सौ रुपये निकाल लिए हैं। शाम को जब वह घर आया तो मां ने जॉर्ज को बताया कि उसकी बहन को निमोनिया और तेज बुखार है. मैं अस्पताल जाने के लिए पैसे ढूंढ रही थी और मुझे नहीं पता कि मैंने अपना पर्स कहां रख दिया। फिर जब हम रो रहे थे क्योंकि हमारे पास पैसे नहीं थे और हमें नहीं पता था कि क्या करें, हमारे चर्च के पादरी की पत्नी ने आकर हमारी मदद की। जब जॉर्ज ने कहा कि वे अभी-अभी निकले हैं तो वह फूट-फूट कर रोने लगे। माँ, मुझसे गलती हो गयी. कृपया मुझे माफ़ करें। मैंने पर्स से दो सौ रुपये निकाले और रोने लगा कि उसने सर्कस देखा है और कहा कि अगर पादरी आंटी नहीं आईं तो बहन की जान खतरे में पड़ जाएगी। ठीक है भाई ऐसी गलती दोबारा मत करना! यीशु को बताएं और क्षमा मांगें। अपनी माँ के अनुरोध को सुनकर कि यीशु उसे दोबारा ऐसी गलती न करने में मदद करेगा, उसने यीशु से माफ़ी मांगी। उसके हृदय का सारा भय उड़ गया। बहन ठीक हो गई और स्कूल जाने लगी. मां की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

 

छोटे बच्चों, जैसे ही जॉर्ज को अपनी गलती का एहसास हुआ, उसने माफ़ी मांगी, और उस पाप को न करने के लिए यीशु से मदद मांगी, आपको अपने पाप को छिपाए बिना यीशु से माफ़ी मांगने के लिए तैयार रहना चाहिए। यह अपने आप करो।

- श्रीमती। कृपा जीवामणि

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

ईमेल: info@vmm.org.in

 

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)