Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 28-03-2024

दैनिक भक्ति (Hindi) 28-03-2024

 

यीशु की पीड़ा

 

"उस पर अन्धेर किया गया, और दु:ख उठाया गया, तौभी उस ने अपना मुंह न खोला;..." - यशायाह 53:7

 

यीशु मसीह को एक उद्धारकर्ता के रूप में इस दुनिया में भेजे जाने से पहले, उनके जन्म, मंत्रालय और उन्हें जो कष्ट सहना पड़ा, सभी की भविष्यवाणी की गई थी। विशेषकर उनके अंतिम दिनों में होने वाली घटनाएँ, सूली पर चढ़ना और मृत्यु के बारे में कई भविष्यवाणी पुस्तकों में लिखा गया है।

 

चाँदी के 30 सिक्कों के लिए यहूदा द्वारा यीशु को धोखा दिया गया और महायाजक के पास ले जाया गया। वहाँ "यीशु अवाक रह गया" जब झूठे गवाहों ने खड़े होकर उस पर दोष लगाया। (मत्ती 26:63) जब उन्होंने उसे मृत्युदंड के योग्य समझा, तो उन्होंने उसके मुँह पर थूका और उसे चुभाया, और कुछ ने उसके गाल पर थप्पड़ मारकर उसका मज़ाक उड़ाया।

 

जब यीशु हाकिम पीलातुस के पास भेजे गए, तो पीलातुस ने उसे छोड़ना चाहा, और कहा, पर्व के दिनों में मैं तुम्हारे लिये किसे छोड़ूं? जब उसने पूछा कि क्या यह बरबस या यीशु मसीह है, तो लोगों ने चिल्लाकर कहा कि बरबस को मुक्त किया जाना चाहिए और यीशु को सूली पर चढ़ाया जाना चाहिए। सूबेदार के सैनिकों ने यीशु के कपड़े उतार दिए, उसे लाल रंग का वस्त्र पहनाया, कांटों वाला मुकुट गूंथकर उसके सिर पर रखा, उसके सामने झुके, उसका मजाक उड़ाया, "जय हो, यहूदियों के राजा," उस पर थूका , रॉड उठाई और उसके सिर पर वार कर दिया।

 

यीशु को हेरोदेस के पास भेजा गया और यीशु ने हेरोदेस के सवालों के जवाब में कुछ नहीं कहा। (लूका.22:9) उसे पीटा गया और मौत के घाट उतार दिया गया। यीशु को दो अपराधियों के साथ सूली पर चढ़ाया गया था। उसके दोनों हाथों और पैरों में कील ठोंककर बेरहमी से हत्या की गई थी. यह देखने के लिए कि वह मर गया है या नहीं, उसे भाले से छेदा गया।

 

इसे पढ़ने वाले प्रिय भाइयों और बहनों! उसे इतना कष्ट क्यों हुआ? उसने किसके लिए कष्ट सहा? उसने इन सभी उपहास, तिरस्कार, अपमान, पीड़ा और सूली पर चढ़ने को शांति से क्यों सहन किया? हमारे लिए! हमें पाप और अभिशाप से मुक्त करने के लिए! यदि हम उसके बहाए गए रक्त की शक्ति को जानते हैं और उसे उद्धारकर्ता और परमेश्वर के रूप में स्वीकार करते हैं, तो हमारे पाप धुल सकते हैं और हमें शाश्वत जीवन मिल सकता है। येशु मसीह हमें यह शाश्वत जीवन प्रदान करें!

- श्रीमती। भुवना धनपालन

 

प्रार्थना नोट:

हमारे परिसर उपचार सेवा में भाग लेने वाले लोगों के उपचार के लिए प्रार्थना करें।

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

ईमेल: info@vmm.org.in

 

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)