Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 27-03-2024

दैनिक भक्ति (Hindi) 27-03-2024

 

शांतिपूर्ण रहें

 

 "यदि तू जानता होता, विशेषकर इस दिन, तो वे बातें जो तेरी शान्ति के लिये सहायक होती हैं! परन्तु अब वे तेरी आंखों से ओझल हैं" - लूका 19:42

 

 एक धर्मात्मा व्यक्ति जंगल में घूम रहा था तभी एक चोर ने उसे रोक लिया। जब उसे उसमें कुछ नहीं मिला तो उसने पीछे मुड़ने की सोची। धर्मात्मा व्यक्ति ने उसे मीठे रस का एक प्याला दिया। उन्होंने यह कहते हुए इसे पीने से इनकार कर दिया, "मैं लेंट के दिनों में मिठाई नहीं खाता"। देखिये, ईसाई नैतिकता उसमें नहीं है। लेकिन वह ईसाई रीति-रिवाजों के प्रति सावधान थे। लेंट के दौरान हमारी स्थिति कैसी है?

 

 बाइबल हमारे लिए परमेश्वर का एक खुला पत्र है। इसमें परमेश्वर ने मनुष्य के बारे में अपनी राय लिखी। वह क्या है? यह है कि संपूर्ण मानव जाति ने पाप किया है और यहोवा की महिमा और यहोवा की शांति खो दी है। यदि आपको यशु मासिह की शांति मिलती है, तो आप ईश्वर की महिमा भी प्राप्त कर सकते हैं। उस दिव्य शांति के लिए क्या आवश्यक है? मोक्ष और ईश्वर से मिलन. उसके बाद, अनन्त जीवन की ओर हमारा ध्यान परमेश्वर की महिमा लाता है। यहाँ तक कि बहुत से ईसाई भी इन सच्चाइयों से अवगत नहीं हैं। वे शैतान के झूठ पर विश्वास करते हैं कि उन्हें बचाया जा सकता है क्योंकि वे ईसाई हैं। न तो हम जो पवित्र कार्य देखते हैं और न ही कोई अच्छा कार्य हमें बचाएगा। केवल यीशु मसीह का खून ही सभी पापों को धो सकता है और हमें बचा सकता है। सभी पापी हैं लेकिन सभी को केवल यीशु के खून से ही बचाया जा सकता है। तो आइए न बचाए गए लोगों को लेंट के इस मौसम में महंगी मुक्ति से मुक्त कराएं। यदि हम बच गए हैं तो अंत तक बने रहने के लिए परमेश्वर के साथ संगति आवश्यक है।

 

 उस दिन पवित्र महायाजक और बुजुर्ग ने दुष्ट बरनबास को स्वीकार कर लिया। परन्तु उन्होंने अपने जीवन में यीशु के शासन को स्वीकार नहीं किया। बहुत से लोग आज भी अपने जीवन में शैतान को प्राथमिकता देते हैं और अपने जीवन में राजा यीशु के शासन को स्वीकार नहीं करते हैं। आइए जानें कि कम से कम इन दिनों में शांति के लिए क्या उपयुक्त है जो हमें अनुग्रह के रूप में प्राप्त हुआ है! आइए समय का सदुपयोग करें! आज मोक्ष का दिन है!!

- श्रीमती। गीता रिचर्ड

 

 प्रार्थना नोट:

 कृपया प्रार्थना करें कि हमारे परिसर में चल रहे निर्माण कार्य की ज़रूरतें पूरी होंगी।

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

ईमेल: info@vmm.org.in

 

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)