Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 25-03-2024

दैनिक भक्ति (Hindi) 25-03-2024

 

बलिदान के बारे में सोचो

 

"परन्तु परमेश्वर हमारे प्रति अपना प्रेम इस प्रकार प्रगट करता है, कि जब हम पापी ही थे, तभी मसीह हमारे लिये मरा।" - रोमियों 5:8

 

एक बार पश्चिमी पेंसिल्वेनिया में भयंकर बवंडर आया। वहां मौजूद लोग चिल्लाने लगे और गड्ढों में छिप गये। डेविड कोस्टेवा नाम का एक व्यक्ति तूफान के दौरान एक स्टेडियम में एक खेल में रेफरी कर रहा था। उसकी बहन की बेटी पास ही खड़ी होकर खेल देख रही थी। तूफ़ान की त्रासदी को समझते हुए डेविड कोस्टेवा ने तुरंत लड़की को गड्ढे में खींच लिया और उसकी सतह पर लेट गया। पलक झपकते ही हवा का झोंका उसे उड़ा ले गया। छोटी बच्ची को बचा लिया गया. डेविड ने अपनी बहन की बेटी के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया।

 

प्रेरित पौलुस रोमियों को इस प्रकार लिखता है। वह परमेश्वर हमारे प्रति अपने प्रेम को प्रदर्शित करता है क्योंकि मसीह हमारे लिए तब मरा जब हम पापी ही थे। अर्थात्, जब हम अभी भी पाप में जी रहे थे, परमेश्वर ने अपने असीम प्रेम से हमें छुटकारा दिलाने के लिए अपने इकलौते पुत्र को क्रूस पर मरने के लिए दे दिया। हमें पाप से मुक्त करने का कोई अन्य उपाय नहीं है। वह हमारे लिये मरा ताकि हमें अनन्त जीवन मिले।

 

यह पढ़कर बहुत अच्छा लगा! यदि हम विश्वास करते हैं और इस सच्चाई को महसूस करते हैं कि वह हमारे अधर्म और पाप के लिए मर गया, तो हम अब पाप से नहीं खेलेंगे। आइए हम अपनी इच्छानुसार जीवन जीने के पापपूर्ण जीवन से ऊपर उठें। आइए हम प्रभु द्वारा किये गये बलिदान के बारे में सोचें। आइए हम अपने पापों के लिए पश्चाताप करें। और सोचो कि हम यीशु के लिए क्या करने जा रहे हैं जिसने हमें पाप से छुटकारा दिलाया? आइए हम दूसरों को पापों की क्षमा की निश्चितता के बारे में बताने के लिए तैयार रहें जो हमें मुफ़्त में मिली है। क्रॉस बलिदान का प्रतीक है! ईसा मसीह ने अपना जीवन क्रूस पर बलिदान के रूप में दे दिया। इस महान बलिदान के बदले में हम क्या करने जा रहे हैं?

 आइए हम क्रूस की ओर देखें

 चलो क्रूस पर चलें

 आइए क्रूस को सहन करें

 आइए हम क्रूस से मुक्ति की घोषणा करें।

- भाई। गुनासीलान

 

 प्रार्थना नोट:

 हमारे उत्तर भारत मंत्रालयों के लिए प्रार्थना करें।

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

ईमेल: info@vmm.org.in

 

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)