Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 19-03-2024

दैनिक भक्ति (Hindi) 19-03-2024

 

कमजोरी कोई बाधा नहीं है

 

"...मेरी ताकत कमजोरी में ही परिपूर्ण होती है..." - 2 कोर. 12:9

 

इंग्लैंड में एक महिला ने सात बच्चों को जन्म दिया। फिर जब वह 8वें बच्चे के लिए गर्भवती हुई तो वह कमजोर हो गई। अनेक रोगों से पीड़ित होकर उसने एक पुत्र को जन्म दिया। बच्चा भी कमजोर पैदा हुआ था और अस्थमा से पीड़ित था। इसके लिए कई दवाइयां लेने के बावजूद भी बीमारी ठीक नहीं हुई। परन्तु लड़का बड़ा हुआ और उसने मसीह को स्वीकार कर लिया और प्रभु के प्रति उत्साही हो गया। एक दिन जब उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी तो उन्होंने अपनी डायरी निकाली और लिखा, "मुझे उम्मीद है कि येशु मसीह अपने नाम का प्रचार करने में मेरी रक्षा करेंगे।" इसी प्रकार, परमेश्वर ने उसकी रक्षा की। यह आर्थर मार्सियस है। उन्होंने तमिलनाडु के नाज़रेथ क्षेत्र में आकर सेवा की।

 

धर्मग्रंथ में भी पॉल कमजोर होने पर इलाज के लिए प्रार्थना करता है। परमेश्वर ने कहा कि तेरी निर्बलता में मेरी शक्ति सिद्ध होगी। ईश्वर मेरी कमज़ोरी में भी मेरे साथ है क्योंकि मैं अपनी कमज़ोरी के लिए उसकी स्तुति करता हूँ। वह बहुत कमजोर थे और उन्हें काफी दर्द झेलना पड़ा।' फिर भी उन्होंने अधिक संख्या में चर्च की स्थापना की। वह अनेक स्थानों पर गये और ईसा मसीह का कार्य किया। अनेक पत्रियों के रचयिता. कमजोरी कभी भी मसीह के कार्य में बाधा नहीं बनती। यदि आप ऐसी किसी बाधा के कारण मसीह से पीछे हट गए हैं, तो आज स्वयं को पुनः समर्पित करें। जब हम अपनी कमजोरी के बावजूद मसीह के लिए काम करना जारी रखेंगे तो वह अपनी कृपा से आपको कवर करेगा और आपकी रक्षा करेगा। वह हमारे साथ चमत्कार करेगा।

 

प्रियजन, इसे पढ़कर, जब आप अपनी कमज़ोरी पर नज़र डालते हैं तो यह बहुत स्पष्ट हो जाती है। जब आप ईश्वर को देखेंगे जो आपसे वादा करता है और आपकी अगुवाई करता है, तो आपकी कमज़ोरियाँ कुछ भी नहीं दिखाई देंगी। आप भी आगे बढ़ सकते हैं. जो चीजें हैं ही नहीं, उन्हें वह वैसा ही कहता है। जिसने भयभीत गिदोन के साथ भयानक काम किए, जिसने युवा जोशुआ को लाखों लोगों का नेतृत्व करने के लिए मजबूत किया "मजबूत बनो और मजबूत बनो," जिसने कमजोर पॉल का इस्तेमाल किया वह आज आपका इस्तेमाल करेगा। कमजोरी से निराश न हों. मसीह की ओर देखें और उनकी कृपा में आगे बढ़ें। यहोवा तुम्हारे साथ बड़े बड़े काम करेगा। तथास्तु!!

- श्रीमती। अंबुज्योति स्टालिन

 

प्रार्थना नोट:

इस वर्ष सभी 313 तालुकों में बच्चों के शिविर आयोजित करने के लिए प्रार्थना करें।

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

ईमेल: info@vmm.org.in

 

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)