Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 18-03-2024

दैनिक भक्ति (Hindi) 18-03-2024

 

परमेश्वर का चुनने का तरीका

 

"और संसार की तुच्छ वस्तुओं और तुच्छ वस्तुओं को भी परमेश्वर ने चुन लिया है, और जो वस्तुएं नहीं हैं, उन को भी चुन लिया है, कि जो वस्तुएं हैं उन्हें मिटा दे," -1 कुरि. 1:28

 

हमारे समय में और बाइबिल के समय में, भगवान ने कई तुच्छ लोगों को चुना और उनका उपयोग किया है।

 

विनम्र लेयाल के माध्यम से, भगवान के सेवक संतान का जन्म हुआ। अन्ना के माध्यम से, जो कई वर्षों से बांझ थी और तिरस्कृत थी, महान भविष्यवक्ता और न्यायाधीश सैमुअल आए। ईसा मसीह का जन्म भी राहब, तामार और रूथ की ही पीढ़ी में हुआ था। नये नियम में सामरी स्त्री और जक्कई जैसे लोगों को समाज में पापी माना जाता था।

 

जोसेफ और डेविड जैसे लोगों को भाइयों द्वारा उपेक्षित किया गया। एपीओ. पॉल शारीरिक रूप से कमजोर दिखता था. विलियम कैरी एक मोची थे। डी.एल. मूडी कम पढ़े-लिखे थे और भाषण में दूसरों द्वारा उनका कम सम्मान किया जाता था। एक वेक-अप कॉल के रूप में कार्य किया। दिव्यांग साराह टकर के त्यागपूर्ण कार्य को कौन भूल सकता है।

 

हमारे समय में रहने वाले पादरी मोसेस राजशेखर को ईश्वर ने शारीरिक रूप से अक्षमताओं के साथ शक्तिशाली रूप से उपयोग किया था। उनमें से कई जो आज भी हमारे बीच सेवा कर रहे हैं वे शारीरिक रूप से विकलांग हैं लेकिन फिर भी भगवान द्वारा उपयोग किए जाने वाले बर्तन के रूप में कार्य कर रहे हैं।

 

"निक" नाम का एक आदमी बिना दो हाथ और दो पैर के पैदा हुआ था। जब निक 13 वर्ष के थे, तब उन्होंने एक विकलांग व्यक्ति के बारे में एक कहानी पढ़ी। जब उन्होंने पढ़ा कि अपंग व्यक्ति अपनी गर्दन और कलाई का उपयोग करके गोल्फ खेलता है, तो निक को आशा की किरण जगी।

 

निक, जो यीशु से नफरत करता था, ने यीशु का प्रचार करने का फैसला किया। उनका प्रेरक भाषण कई लोगों को मसीह के पास लाता है। उन्होंने 60 से अधिक देशों का दौरा किया है और लाखों लोगों को भगवान के बारे में बताया है। वह शादीशुदा है और उसके बच्चे हैं और वह दुनिया के कई विकलांग लोगों के लिए आशा का सितारा है।

 

प्रियजन, जो इसे पढ़ रहे हैं, क्या आप अपनी कमजोरी और असमर्थता से चिंतित हैं? सोच रहा हूँ मैं क्या कर सकता हूँ? कहो, “प्रभु, आप जो चाहें मेरे साथ करें। जैसे ही मैं स्वीकार करता हूँ, मुझे समर्पित कर दो।” वह तुम्हें पुनरुद्धार में उपयोग करेगा।

- श्रीमती। फातिमा सेल्वराज

 

 प्रार्थना नोट:

 प्रार्थना करें कि वीबीएस मंत्रालयों के माध्यम से हम इस गर्मी की छुट्टियों में 3000 गांवों के बच्चों तक पहुंचने में सक्षम हों।

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

ईमेल: info@vmm.org.in

 

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)