Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 17-03-2024 (Kids Special)

दैनिक भक्ति (Hindi) 17-03-2024 (Kids Special)

 

नया जीवन

 

"...यदि कोई मसीह में है, तो वह एक नई रचना है..." - 2 कुरिन्थियों 5:17

 

नमस्ते बच्चों, क्या आप सभी को नई कलम, नई पोशाक, नई चीजें पसंद नहीं हैं? जब हमें नई चीजें मिलेंगी तो हम पुरानी चीजों को अस्वीकार कर देंगे! यदि यीशु हमारे जीवन में आते हैं, तो पुराना जीवन बदल जाएगा और हमें नया जीवन जीने में मदद मिलेगी। क्या हम इसके बारे में एक कहानी सुनेंगे?

 

बम. .बम.. बस की आवाज, जेट स्पीड से उड़ती बाइक की आवाज, साइकिल के टकराने की आवाज। . इन सब शोर के बीच वनिता आंटी तेजी से चल रही थीं, वो अक्सर घर के काम के लिए देर से जाती हैं। वह वहां जाकर गलत तरीके से काम करेगी. वह हमारे बर्तन साफ़ नहीं करेगी। बात बस इतनी है कि घर में झाड़ू लगाते समय वह बिस्तर के नीचे और सोफे के नीचे झाड़ू नहीं लगाएगी। मालकिन ने सोचा. . . आइए इस नौकरानी को रोकें और किसी और को काम पर रखें। . . लेकिन उन्होंने कुछ देर तक धैर्य रखा.

 

वनिता आंटी की बेटी शीला ने अपनी माँ से पूछा, जो आंटी मुझे संडे क्लास पढ़ा रही हैं, हमारे पड़ोसी के घर पर प्रार्थना करा रही हैं, क्या हम उसमें भाग लेंगे?" वहाँ, जब उन्होंने यीशु मसीह के प्रेम और खुशखबरी सुनी कि उनकी मृत्यु हो गई हमारे पापों के लिए प्रभु ने उनके हृदयों से बात की। यीशु को स्थान देने वाली वनिता आंटी के जीवन में एक बड़ा बदलाव आया। किसी के न देखने के बावजूद उन्होंने घर की ठीक से सफाई करना शुरू कर दिया। उन्होंने बर्तन भी साफ किए। बिना छुट्टी लिए समय पर आए, अक्सर झूठे कारण बताए और सफाई से काम पूरा किया। कुछ दिनों तक यह नया बदलाव देखकर मालकिन बहुत खुश हुई... मालकिन ने पूछा कि अचानक इतना बड़ा बदलाव कैसे हो गया?... वह भी खुश थी जब वनिता ने उन्हें बताया कि यह नया जीवन वह परिवर्तन है जो मेरे दिल में यीशु को स्वीकार करने से आया है। उन्होंने शीला की शिक्षा का खर्च वहन किया है। वह एक विश्वसनीय सहायक बन गई।

 

कहानी कैसी लगी? क्या आप नया जीवन जीना चाहते हैं? यीशु को अपने एफसीसी हृदय में स्वीकार करें। आपके जीवन में एक अद्भुत बदलाव निश्चित रूप से एक अच्छी बात है। आप जाँच सकते है? चलो बाय। .

- बहन. डेबोरा

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

ईमेल: info@vmm.org.in

 

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)