Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 16-03-2024

दैनिक भक्ति (Hindi) 16-03-2024

 

दिल की गहराइयों से. . .

 

"...मैं आत्मा से गाऊंगा, और समझ से भी गाऊंगा।" - 1 कुरिन्थियों 14:15

 

एक युवा ईसाई भाई अपनी रात्रि पाली की ड्यूटी से साइकिल पर घर लौट रहा था। उस समय उन्होंने जो गीत गाया वह था: मैं शेर पर और सांप पर चलूंगा, कि मुझमें शैतान की सारी शक्ति पर विजय पाने की शक्ति है! रास्ते में अचानक उसे कहीं से एक कुत्ते के भौंकने की आवाज़ सुनाई दी। लड़के ने तुरंत साइकिल बहुत तेजी से दौड़ाई और सांस लेते हुए घर चला गया। हालाँकि यह हमें हँसा सकता है, क्या हम समझ के साथ दिल से गाते हैं? हमें सोचना चाहिए।

 

जब पौलुस ने कोरिंथियन चर्च को लिखा, तो उसने लिखा, "मैं आत्मा और मन से गाऊंगा"! यदि हां, तो हमारे गीत येशु मसीह और अर्थ के साथ गाए जाने चाहिए। आज हम चर्च सेवाओं और प्रार्थना सभाओं में इस तरह के कई गीत गाते हैं, पापों को स्वीकार करते हैं, धन्यवाद देते हैं। लेकिन कितने अफ़सोस की बात है! अपने व्यावहारिक जीवन में हम जैसा गाते हैं वैसा व्यवहार करने में असफल हो जाते हैं।

 

हाल ही में मुझे एक भक्त द्वारा लिखा गया लेख पढ़ने को मिला। उन्होंने लिखा कि गीतों में जो कहा जाता है और जो व्यवहार में लाया जाता है वह विपरीत है और ईसाई झूठ का गायन कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, हम गाते हैं कि मैंने यीशु का अनुसरण करने का साहस किया। लेकिन व्यावहारिक जीवन में व्यक्ति को भगवान के कार्य के लिए बाध्य होना पड़ता है।

 

प्यारा! आइए जैसा हम गाते हैं वैसा ही जीने का प्रयास करें। कुछ समय पहले हम हाथ में बाइबिल, भजन पुस्तिका, नोटबुक लेकर चर्च जाते थे। आधुनिक दुनिया यानी स्मार्ट वर्ल्ड में आज हम हर काम के लिए मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं। आइए हम संगीत, प्रकाश और ध्वनि के लिए न गाएं जो आज सभाओं में गाया जाता है। हमारे द्वारा गाए गए प्रत्येक शब्द को हमारी आत्मा में प्रवेश करने दें। हमारे विचार हमारे गीत के माध्यम से ईश्वर की ओर मुड़ें। आइए अपने आस-पास के लोगों को खुश करें। तो आइए हम अपने हृदय की गहराइयों से उसके लिए जीवन भर गीत गाएं जिसने हमें तब तक जीवन दिया जब तक हम जीवित हैं!!

- श्रीमती। जैस्मीन पॉल

 

 प्रार्थना नोट:

 प्रशिक्षण में हमारे युवा मिशनरियों के लिए प्रार्थना करें।

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

ईमेल: info@vmm.org.in

 

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)