Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 16-09-2024

दैनिक भक्ति (Hindi) 16-09-2024

 

विजय

 

"परमेश्वर का धन्यवाद हो, जो सदैव हमें मसीह में विजय दिलाता है, और हमारे द्वारा अपने ज्ञान की सुगंध हर जगह फैलाता है" - 2 कुरिन्थियों 2:14

 

एक राजकुमार जो युद्ध हार गया था, उसके सामने विजयी सम्राट ने एक शर्त रखी। शर्त यह थी कि युद्ध में हारने वाला राजकुमार तभी रिहा हो जाएगा जब वह अपने हाथ में पानी से भरा एक कप ले जाएगा, उसे एक बूंद गिराए बिना ले जाएगा और एक मील दूर सम्राट को सौंप देगा।

 

राजकुमार जब प्याला लेकर चलता था तो पानी की एक बूंद गिर जाती थी, वहीं दो नौकर उसे तलवार से काटने के लिए उसके पीछे हो लेते थे। लेकिन रास्ते में सम्राट ने राजकुमार को प्रोत्साहित करने के लिए एक भीड़ को और उसे डांटने के लिए एक भीड़ को रोक दिया था। लेकिन राजकुमार ने न दाएँ देखा न बाएँ, अपना पूरा ध्यान प्याले पर रखा और आख़िरकार अपनी आज़ादी हासिल कर ली। उसने राजकुमार की ओर देखा और पूछा, "तुम्हारी सफलता का कारण क्या है?" उन्होंने कहा, जो लोग मेरी प्रशंसा करते थे, मैंने उन पर ध्यान नहीं दिया और जिन्होंने मुझे डांटा, मैंने उन पर ध्यान नहीं दिया। मेरा ध्यान कप में पानी पर था. उन्होंने कहा कि मैं बहुत-बहुत सावधान था।

 

धर्मग्रंथों के अनुसार हमारे प्रभु यीशु मसीह ही वह व्यक्ति हैं जिन्होंने अपने जीवन में किसी भी प्रकार की प्रशंसा और तिरस्कार को समान रूप से लिया। उसका पूरा ध्यान पिता की इच्छा पूरी करने पर है! इसीलिए भले ही एक समूह ने उन्हें राजा बनाने की कोशिश की और दूसरे समूह ने उन्हें मारने की कोशिश की, उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि मेरा राज्य इस दुनिया का नहीं है और परमेश्वर की इच्छा को पूरा किया।

 

प्रिय, हमारे जीवन में कई असफलताएं, चूक, शर्मिंदगी और अपमान आएंगे। हमें साहस के साथ यात्रा करते रहना चाहिए और उनसे थकना नहीं चाहिए। भले ही शैतान हमें नीचे लाने और फिर बदलने के लिए, यीशु को अस्वीकार करने के लिए कई बाधाएँ लाता है, हमें यीशु मसीह के नाम पर इसे दूर करना होगा। हमारा सारा ध्यान यीशु मसीह पर हो जो क्रूस पर विजयी हुए, बिना किसी के उपहास और उपहास पर ध्यान दिए, इस विचार के साथ कि मैं यीशु की संतान हूं, मैं यीशु के खून से धोया गया हूं। यीशु को पहले रखें और जीत आपकी होगी। आमीन! आमीन! आमीन!

- श्रीमती। हेबसिभा रविचंद्रन

 

प्रार्थना नोट:

प्रशिक्षण में हमारे युवा मिशनरियों के लिए प्रार्थना करें।

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

ईमेल: info@vmm.org.in

 

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)