Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 15-09-2024

दैनिक भक्ति (Hindi) 15-09-2024

 

हर्ष से दें 

 

"...परमेश्वर हर्ष से देने वाले से प्रेम रखता है।" - 2 कुरिन्थियों 9:7 

 

हेलो डार्लिंग्स! आप कैसे हैं, क्या स्कूल में आपके कई दोस्त हैं? लेकिन क्या हर कोई मदद करेगा? यूसुफ उन लोगों से प्रसन्न होता है जो दान देने वाला हृदय रखते हैं। क्या आज हम एक दूसरे से प्रतिस्पर्धा कर रहे दोस्तों की कहानी सुनें? 

 

अरुल, जो अभी-अभी स्कूल में शामिल हुआ है, ने तीन महीने से नई वर्दी नहीं सिलवाई है। कमीज फटी हुई थी, पैंट का रंग सब फीका और सफेद था। उसने दूर से अपने पिता को देखा जो मजदूरी करके आ रहे थे और तेजी से भागे। अपने बेटे की बातें सुनकर, "पिताजी, मैं अपने लिए नई वर्दी नहीं सिलवाना चाहता, कृपया मुझे सहन करें।" पिताजी समझ गए और सिर हिलाया। क्योंकि पापा को रोज काम नहीं मिलता। डेली ने यह सोचकर प्रार्थना करना शुरू कर दिया कि पिता से पूछने का कोई फायदा नहीं है, वह यीशु से पूछ सकता है। उन्होंने उस दिन स्कूल में क्लास टीचर द्वारा कराए गए पाठ से कुछ प्रश्न पूछे। अरुल डैन.. डैन.. सही उत्तर दिया। सभी हैरान हो उठे। नया लड़का एक सुपर स्टूडेंट है! नमस्ते, अरुल ने कहा कि हमें आपके उत्तर देने का तरीका पसंद आया और बाबू और मणि दोस्त बन गए। चूंकि अरुल बहुत गरीब है, इसलिए वह यह सोचकर किसी से बात नहीं करता कि कोई हमें पसंद नहीं करता। 

 

शाम को मणि और बाबू अरुल को देखने और उसे आश्चर्यचकित करने के लिए घर आते हैं। अगर आप गिफ्ट के तौर पर दिए गए लिफाफे को देखेंगे तो आपको दो यूनिफॉर्म ड्रेस नजर आएंगी। अरुल का चेहरा चमक उठा। अरुल ने बाबू को मिट्टी से बनी विभिन्न वस्तुएं और घंटी दीं। खरीदकर खुशी हुई, बहुत सुंदर! क्या तुमने स्वयं इसे किया? उन्होंने मणि से पूछा, "हां, मैं तुम्हें अगली बार ऐसा करना सिखाऊंगा, क्या हम सब रविवार को संडे क्लास में जाएंगे?" उनकी दोस्ती एक नई शुरुआत के साथ जारी रही। प्रिय भाइयों और बहनों! दूसरों को देने से आपको उतनी ही खुशी मिलती है जितनी आप जरूरतमंदों को देते हैं और यीशु को भी खुश करते हैं। वेरी गुड!

- Mrs.ग्रेस जीवामणि

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

ईमेल: info@vmm.org.in

 

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)