Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 06-09-2024

दैनिक भक्ति (Hindi) 06-09-2024

 

अटल मानव पुल 

 

"मसीह यीशु के अच्छे योद्धा की नाईं मेरे साथ दुख उठा।" - 2 तीमुथियुस 2:3 

 

फ्रांस के राजा नेपोलियन ने अपने सैनिकों के साथ एक नदी पार करने का प्रयास किया। पुल नष्ट हो गए। इसलिए उन्होंने एक अस्थायी पुल बनाने की योजना बनाई। कुछ लोग नदी में उतर गए और खंभों पर खड़े हो गए, जिसके ऊपर तख्ते और तार थे और उन्होंने एक अस्थायी पुल बनाया। सैनिकों ने नदी पार की।नेपोलियन ने नदी में खम्भे पकड़कर खड़े लोगों को ऊपर आने का आदेश दिया। कोई भी ऊपर नहीं आया क्योंकि वे ठंड में जम कर मर गये थे। नेपोलियन ने भी आँसू बहाये। उसके योद्धाओं ने मरते हुए राज्य के राजा के लिए अपनी जान दे दी।   

 

हम कौन हैं? राजाओं का राजा प्रभ्रुओं का प्रभु जो यीशु मसीह के सैनिक लोग हैं। यीशु मसीह हमारे लिए पाप बलिदान बन गए, तीसरे दिन पुनर्जीवित हुए, 40 दिनों के लिए अपने शिष्यों को दिखाई दिए, और स्वर्ग में चढ़ते समय उन्होंने आदेश दिया, "जाओ और सभी राष्ट्रों के लोगों को शिष्य बनाओ, उन्हें उनके नाम पर बपतिस्मा दो" पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा, उन्हें उन सभी का पालन करना सिखाते हैं जो मैंने तुम्हें आज्ञा दी है। हां, हमें खुद को प्रतिबद्ध करना चाहिए कि उसने हमें जो आदेश दिया है उसे पूरा करने के लिए हम कितना प्रयास करते हैं। क्या उसे अपने काम के लिए कष्ट सहने को तैयार नहीं होना चाहिए?

 

प्रियों , हम किस हद तक राजाओं के राजा की इस आज्ञा का पालन करते हैं? क्या हम परमेश्वर के राज्य को फैलाने के लिए काम कर रहे हैं? क्या हमें उन आत्माओं की चिंता है जो शैतान के जाल में फंसकर नष्ट हो जाती हैं? क्या हम उन युवाओं को प्रोत्साहित करते हैं जो पाप के मार्ग पर यात्रा कर रहे हैं ताकि सीधे स्वर्ग की ओर जा सकें, और जो लोग परमेश्वर से डरते हैं उन्हें परमेश्वर में और अधिक गहराई से रहने के लिए प्रोत्साहित करें जैसा कि धर्मग्रंथ कहता है, "जो पवित्र है वह और भी अधिक पवित्र हो"? क्या हम एक अच्छे सैनिक के रूप में यीशु मसीह के लिए नुकसान सहने को तैयार हैं? या हम आरामदायक जीवन चाहते हैं? इसके बारे में सोचो! चलिए प्रार्थना करेंगे! चलो देंगे! चलो काम करेंगे!

- Mrs.वनजा पालराज 

 

प्रार्थना का अनूरोध:

हमारे टक्सन मिशनरियों की बुद्धि, आराम और सुरक्षा के लिए प्रार्थना करें।

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

ईमेल: info@vmm.org.in

 

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)