Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 11-09-2024

दैनिक भक्ति (Hindi) 11-09-2024

 

अकसाल 

 

"...महिमा पाने से पहिले नम्रता होती है।" - नीतिवचन 18:12 

 

एक पिता ने कहा कि वह अपनी इकलौती बेटी उस व्यक्ति को देगा जो युद्ध जीतेगा। एक युवक युद्ध में भाग लेता है और जीत जाता है। जैसा कि पिता ने कहा था, वह अपनी बेटी की शादी कर देता है। इसके अलावा वह कुछ जगहें भी बताते हैं। इसे खरीदने और अपने पति के साथ गधे पर सवार होने के बाद, बेटी को एक विचार आता है, मेरे पिता ने मुझे जो जमीन दी थी वह सूखी है। इसलिए उसने अपने पिता से एक अच्छी पानी वाली जगह माँगी, यह सोचकर कि वहाँ खेत होना अच्छा रहेगा। ऊपर और नीचे जलयुक्त स्थान देने से वह बहुत प्रसन्न होता है। वह कोई और नहीं बल्कि कालेब की बेटी अक्सल थी।   

 

हमारे परमपिता भी हमारे करीब हैं और हमें आशीर्वाद देने के लिए उत्सुक हैं। हम क्रोध, जिद, मान और अभिमान के गधे से नीचे नहीं उतरते। इनकी ओर से बहुत हो चुकी संवेदना। आप अपनी ज़रूरत के अनुसार आशीर्वाद मांग सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं। गधे से उतरना विनम्रता दर्शाता है। हाँ, परमेश्वर नम्र लोगों पर अनुग्रह करता है। उनकी कृपा ही काफी है। जब हम स्वयं को विनम्र बनाते हैं, तो हमारे सर्वशक्तिमान पिता हमारी इच्छाएँ पूरी करते हैं। हमारा सूखा समृद्धि में बदल जायेगा। जबकि एक सांसारिक पिता अपनी बेटी की इच्छा को अधिक प्रचुरता से देता है, हमारा स्वर्गीय पिता जितना हम सोचते हैं और प्रार्थना करते हैं उससे कहीं अधिक उदार है। ऐसा कुछ भी नहीं है जो हमारे परमपिता के पास न हो। पृय्वी और उस में की परिपूर्णता, जगत, और उस में रहनेवाले यहोवा ही के हैं। तो वह कुछ भी देने में सक्षम है। यह जरूरी है कि आप अपनी स्थिति से नीचे आएं और पूछें।

 

इसे पढ़ने वाले भाइयों और बहनों! आइए सोचें कि ऐसी कौन सी चीज़ है जो आपको ईश्वर के सामने नम्र नहीं कर सकती। अक्सल गधे से उतरा और जककई को दिखाते हुए पेड़ से नीचे उतर गया..दोनों ने आशीर्वाद प्राप्त किया। भले ही आप ईश्वर से दूर हों, आज ही पिता के पास दौड़ें। अपने आप को विनम्र करें, वह आपको कवर करके आपके सूखे को आशीर्वाद में बदल देगा। यदि हम स्वयं को नम्र बनाने के लिए तैयार हैं, तो हम सदैव धन्य होकर जीवन जी सकते हैं। अपने पद से नीचे आओ और परमपिता के पास आओ। वह किसी भी पड़ोसी का स्वागत करने के लिए तैयार है।

- Mrs.हेपसिबा रविचंद्रन 

 

प्रार्थना का अनूरोध :

प्रार्थना करें कि हमारा आमीन विलेज टीवी देखने वाला हर व्यक्ति परमेश्वर के कार्य करने के लिए उठे।

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

ईमेल: info@vmm.org.in

 

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)