Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 12-09-2024

दैनिक भक्ति (Hindi) 12-09-2024

 

कैसे बने रहें? 

 

"...मुझ से अलग होकर तुम कुछ भी नहीं कर सकते।" - यूहन्ना 15:5 

 

वूलविच शहर के रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन रवाना होने के लिए तैयार खड़ी थी। प्रभु के एक सेवक, रामस्टोक ने एक सभा से बात करना समाप्त किया और ट्रेन में चढ़ गए। एक युवा सेना अधिकारी अचानक दौड़कर आया और रामस्टोक से पूछा, "सर, मैंने आपका उपदेश सुना है। लेकिन कोई व्यक्ति प्रभु के रास्ते में कैसे बना रह सकता है?" उसने कहा। रामस्टोक ने तुरंत अपनी जेब से एक पेंसिल निकाली। उसने उसे अपनी हथेली में सीधा खड़ा कर दिया। लेकिन ऊपर पकड़ न बन पाने के कारण गिर गया। फिर उसने उसका मध्य भाग पकड़ लिया। पेंसिल रुक गयी। फिर उन्होंने कहा, "हमारा जीवन इस पेंसिल की तरह है, हम तभी खड़े हो सकते हैं जब प्रभु का हाथ हमें पकड़ेगा।अन्यथा हम बिना पकड़ वाली पेंसिल की तरह गिर जायेंगे।" उस युवक को एहसास हुआ कि हम अपनी शक्ति से नहीं बल्कि ईश्वर की शक्ति से बने रह सकते हैं। 

 

बाइबल में, इब्राहीम ने आकाश की ओर देखा और अपने जीवन के सभी कठिन समय में प्रभु से मदद मांगी। उन्होंने ईश्वर को पूरी तरह अपना लिया। उन्होंने ईश्वर को अपना साझीदार मान लिया। इसलिए उन्हें "वफादारों का पिता" कहा जाता था। यदि ईश्वर का हाथ हमें नहीं थामेगा तो हम इस संसार में टिक नहीं पायेंगे और गिर जायेंगे। जब हम ईश्वर से जुड़े रहेंगे, तो वह हमारे जीवन में महान कार्य करेगा। परमेश्वर का दयालु हाथ नहेमायाह के साथ था और उसने जो शुरू किया था उसे पूरा करने में वह सक्षम था। उसी तरह, यदि ईश्वर हमें थामे रहे और हमारे साथ रहे, तो हम संसार, शरीर और शैतान पर विजय पा सकते हैं।

 

प्रियों, शास्त्र कहते हैं कि संसार में क्लेश है। उस संकट में डटे रहना और जीतना उसके समर्थन के बिना संभव नहीं है जिसने दुनिया को जीत लिया। संसार में क्लेश होते हुए भी दृढ़ रहो। उसने कहा, "मैंने संसार पर विजय पा ली है" (यूहन्ना 16:33)। ईश्वर आपके पास यह कहने के लिए तत्परता से आया है कि आप मजबूत बनें, आपके साथ खड़े रहें, आपको संकट में खड़ा रहने दें। उसे पकड़ो। ईश्वर हमें सभी परीक्षणों, पीड़ाओं, दुखों और कठिनाइयों के बीच से बचाकर खड़ा करने में सक्षम है। वह हमें किसी भी परिस्थिति में नहीं छोड़ेगा। बिना छोड़े उसे पकड़ें। आइए हम अकेले ईश्वर से जुड़े रहें और इस दुनिया में उसके लिए मजबूती से खड़े रहें और जीत हासिल करें। 

- Mrs.बेबी कामराज 

 

प्रार्थना का अनूरोध :

प्रत्येक तालुक में जहां कोई थेबोराल नहीं है वहां दो थेबोराल उत्पन्न होने के लिए प्रार्थना करें।

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

ईमेल: info@vmm.org.in

 

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)