Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 02-03-2024

दैनिक भक्ति (Hindi) 02-03-2024

 

मसीह का प्रचार करो

 

"मैं तो यहोवा नाम का प्रचार करूंगा। तुम अपने परमेश्वर की महिमा को मानो!" - व्यवस्थाविवरण 32:3 

 

जिस ने मेरे हृदय का रोग दूर किया, और मेरे आंसू पोंछे, मैं ने दर्शन में उसे आंसू बहाते हुए देखा, और मैं ने उसके आंसू पोंछ डालने का इरादा किया। वह रोता है कि लोग उसे नहीं जानते। यह सोचकर कि वह लोगों को उसके बारे में बताएगा, वह पड़ोस के गांव में गया और दरवाजे पर दस्तक दी कि यीशु ही असली भगवान हैं। मैं कहूंगा कि उसे स्वीकार करें। उसने मुझे खुश कर दिया। मैंने तुमसे कहा था कि इससे तुम्हें भी फायदा होगा। वहाँ एक घर में एक बूढ़ी माँ मरणासन्न अवस्था में बिस्तर पर पड़ी थी। चारों ओर उसके रिश्तेदार थे। जैसा मैंने सभी घरों में कहा था, वैसा मैंने वहां भी कहा। यीशु के अनुयायी कहते थे कि इनका पाठ करने से अच्छी बातें होंगी, इसलिए आप इनका पाठ करें। मैं डर गया और बोला कि मुझे पाठ करना नहीं आता। वे मां को कंबल ओढ़ाकर घर से बाहर ले आए। उन्होंने मेरी शर्ट पकड़ी और कहा ओटू। इस डर से कि वह मुझे पीटेगी, मैंने इस माँ से कहा कि वह अपने शरीर के लिए कुछ करे, इसे ठीक करने के लिए कुछ करे। तुरन्त उनके हाथ-पाँव खिंच गये। वे बिस्तर से गिर गये। एक ने कहा सांस नहीं है. किसी ने लोटे में पानी लाकर छिड़का तो वह उठकर बैठ गये और बोले। वह बेहतर हो गया। सभी खुश थे।

 

मेरे लोग! पतरस ने मन्दिर जाते समय एक नम्र व्यक्ति से भी कहा, "मेरे पास न तो चाँदी है और न ही सोना। उठो और यीशु के नाम पर चलो।" वह तुरन्त उठकर चल दिया। प्रिय पाठकों! यदि आप बच गए हैं, तो आपने कितने लोगों को उसके बारे में बताया है? जब मैंने अपना मंत्रालय शुरू किया तो मेरे पास बाइबल नहीं थी, मुझे नहीं पता था कि प्रार्थना कैसे करनी है, मैं कभी चर्च नहीं गया। मैंने यीशु को रोते हुए देखा। मैंने तुरंत उसके आँसू पोंछने की पूरी कोशिश शुरू कर दी। आपको मसीह को स्वीकार किये हुए कितना समय हो गया है? आपने कितने लोगों को यीशु के बारे में बताया है?

 

आज बहुत से लोग सोचते हैं कि मंत्रालय करने में सक्षम होने के लिए उन्हें अभिषेक, उपहार और शक्तियां प्राप्त करनी होंगी। लेकिन मैं कहता हूं, यदि आपने यीशु को स्वीकार किया है और उन अच्छे कामों का स्वाद चखा है जो उसने आपके जीवन में किए हैं, तो उन्हें दूसरों के साथ साझा करें। तब आप उपहारों और शक्तियों को काम करते हुए देखेंगे। परमेश्वर आपके साथ महान कार्य करेगा। अल्लेलुइया!

- K.डेविड गणेशन

 

प्रार्थना का अनुरोध :

प्रार्थना करें कि परमेश्वर हमारे सेवकों का उपयोग करें जो लेंट बैठकों में परमेश्वर के शब्दों का प्रचार करते हैं।

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

ईमेल: info@vmm.org.in

 

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)