Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 01-12-2022 (Christmas Special)

दैनिक भक्ति (Hindi) 01-12-2022 (Christmas Special)

 

क्रिसमस विश्वास बढ़ाता है

 

"धन्य है वह, जिस ने विश्वास किया, क्योंकि जो बातें प्रभु की ओर से उस से कही गईं, वे पूरी होंगी।" - लूका 1:45

 

तीन लोग नहाने और समय बिताने के लिए कैरेबियन सागर की गहराई में गए। जब वे एक निश्चित स्थान पर स्नान कर रहे थे, तो वहाँ का सबसे बड़ा व्यक्ति घबरा गया और डर गया, इसलिए उनमें से एक ने उसकी सहायता के लिए उसकी ओर पुकारा। उसने कहा, यहां एक चट्टान है और तुम उस पर खड़े हो सकते हो। पहले तो उसे विश्वास नहीं हुआ और वह वहाँ गया तो उसने देखा कि उसका मित्र एक चट्टान पर खड़ा है। अब उसे खड़े होने की जगह मिल गई। अब वह पानी के लिए नहीं डरता और उसका दबाव उसके चारों ओर होता है। उसे आशा थी क्योंकि वह एक चट्टान पर खड़ा है।

 

आइए हम इस घटना के माध्यम से बाइबल की ओर चलें। एलिज़ाबेथ और जकरियाह एक युगल थे जब कोई आशा या दृष्टि नहीं थी। मलाकी की अवधि के 400 वर्ष बाद को "मौन वर्ष" कहा जाता है। कहा जाता है कि एलिजाबेथ को बांझ कहा जाता था। एलिजाबेथ का जीवन दुख और दुख से भरा है। (लूका 1-7,24,25)। भगवान ने इस दु:खद काल में विघ्न डाला। वह जो जंगल में रास्ता बनाता है और रेगिस्तान में नदियों ने एलिजाबेथ को दो गुना आशीर्वाद दिया। एलिजाबेथ एक बांझ महिला गर्भवती हो गई, यह खबर कि मैरी के माध्यम से उद्धारकर्ता यीशु मसीह का जन्म होगा, ने उसे खुशी में खुद को भुला दिया।

 

वह कहती है, "धन्य है वह जिसने विश्वास किया, क्योंकि जो बातें प्रभु की ओर से उस से कही गईं, वे पूरी होंगी।" एलिजाबेथ के पहले क्रिसमस ने उनके विश्वास को बढ़ाया और खुशियों से भर दिया।

 

मेरे प्रिय! यह क्रिसमस आपके लिए अच्छाई लेकर आएगा। क्या आप मानते हैं ? क्या आप महान जल, दुख और डर से घिरे हुए महसूस करते हैं? यीशु मसीह एक चट्टान है, वह आपको पकड़ने और सहारा देने के लिए है। चट्टान पर मजबूती से खड़े रहो। महान जल हमें नुकसान नहीं पहुंचाएगा। आपको अनावश्यक भय की आवश्यकता नहीं है। मसीह में अपना विश्वास बढ़ाएँ। हम चाहते हैं कि एलिजाबेथ के साथ आपका क्रिसमस शानदार रहे।

- पी। जैकब शंकर

 

प्रार्थना का अनुरोध:

इस महीने की जाने वाली सभी सेवकाई में येशु मसीह का हाथ होने के लिए प्रार्थना करें।

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

ईमेल: info@vmm.org.in

 

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)