Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 18-08-202

दैनिक भक्ति (Hindi) 18-08-202

 

क्या हम चोर हैं?

 

"और अवसर को बहुमोल समझो, क्योंकि दिन बुरे हैं।" - इफिसियों 5:16 

 

आज के दौर में हम जहां जाते हैं वहां के प्राकृतिक दृश्यों की तस्वीरें लेना और उन्हें YouTube, Facebook, Whats App पर शेयर करना हमारी आदत बन गई है। एक दिन एक 80 वर्षीय व्यक्ति अपने दोस्तों के साथ शिमला के लिए टिकट बुक कर रहा था कि अचानक वह दिल का दौरा पड़ने से गिर गया। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनके दिल की सर्जरी की गई। उनकी आंखों से आंसू आ गए जब उन्हें बताया गया कि फीस 8 लाख रुपये है! जब पूछा गया कि क्यों, उन्होंने कहा, "मैं एक चोर हूं जिसने , परमेश्वर को धन्यवाद या श्रद्धांजलि नहीं दी, जिसने उन्हें एक रुपया लिए बिना 80 साल तक काम किया।" कहा।

 

जैसा कि बाइबल फिलि. 2:4 में कहा गया है - "वह अपनी बातों पर नहीं, परन्तु दूसरों की बातों पर ध्यान दें", जब हम अपना समय या पैसा दूसरों के लिए खर्च करते हैं, तो हम किसी तरह दूसरों की सेवा कर रहे हैं। मरकुस 10:45 में पढ़ने के बाद, "वैसे ही मनुष्य का पुत्र सेवा करने नहीं, परन्तु सेवा करने और बहुतों की छुड़ौती के लिये अपना प्राण देने आया है।" क्या हम स्वयं को खर्च करने के लिए तैयार हैं और जो हमें सेवा करने के लिए है परमेश्वर और उनके उद्धार के लिए बहुतों का नेतृत्व करें? नहीं तो हम परमेश्वर की वस्तु को चुराते हुए दिखाई देंगे।

 

प्रियों, कहा जाता है कि समय सोने के समान है। झांसे में बात करना हमारा समय चुराता है, टीवी देखना हमारा समय चुराता है, सेल फोन खोलने से बिना समझे ही समय की चोरी हो जाती है। यूहन्ना 10:10 में हम पढ़ते हैं कि चोर केवल चोरी करने, मारने और नष्ट करने के लिए आता है। अगर कोई चोर हमारे घर आ जाए और हमारा सामान चुरा ले तो हम घबरा जाते हैं। लेकिन आइए हम अपने समय को जाने बिना चोरी होने से सावधान रहें, और इसका उपयोग करें। आइए समाज में कई लोगों की मदद करें और प्रभु यीशु मसीह के प्रेम की घोषणा करें!

- Mrs.अंबुज्योति स्टालिन

 

प्रार्थना का अनुरोध:

प्रार्थना करें कि 60 मिशनरी घर पूरे हो जाएँ और 120 मिशनरी बनाने की योजना के अनुसार ज़रूरतें पूरी होंगी जो दुनिया को हिला देंगी।

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

 

ईमेल: reachvmm@gmail.com

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)