Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 15-08-202 (Youth Special)

दैनिक भक्ति (Hindi) 15-08-202 (Youth Special)

 

सुरक्षित आजादी

 

“हे मेरे पुत्र, अब ऐसा ही कर, और जब तू अपके मित्र के हाथ में आ जाए, तब अपने आप को छुड़ा ले; जाओ, अपने आप को नम्र करो, और सुनिश्चित करो कि वे मित्र हैं।“ - नीतिवचन 6:3

 

वेनी के पिता ने नया घर बनवाया। वेनी अपने पिता के साथ ऐसे समय आएंगे जब वे अपने नए घर जाएंगे। वह रानी को अपने नए पड़ोसी को विस्मय के साथ देख रही होगी क्योंकि वह सभी के साथ मिलनसार होगी। नए घर में शिफ्ट होते ही दोनों में दोस्ती हो गई। वेणी का व्यवहार बदल गया। वह रानी के साथ बाहर जाने लगी, दुकान जाने के लिए आइसक्रीम वगैरह। एक दिन वेनी का एक प्रतियोगिता में चयन हो गया और उसे उस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पास के स्कूल जाना है। वेनी के पिता ने उससे कहा कि वह उसे उस स्कूल में छोड़ देगा। लेकिन वेनी रानी के साथ जाने की जिद पर अड़ी रही। रास्ते में उनका एक्सीडेंट हो गया और उनकी मौत हो गई।

 

बाइबल में दीना उस स्थान की स्त्रियों से मिलने गई। उस स्थान के एक लड़के शकेम ने उसका उलाहना दिया। उसके भाइयों ने पूरे शहर को तबाह कर दिया। एक अकेली महिला की गलती के लिए वह शहर तबाह हो गया था। हम आज भी ऐसी घटनाओं को होते हुए देख सकते हैं। हम देख सकते हैं कि युवा लड़कियां जब दोस्तों के साथ या अकेले जाती हैं तो उन्हें परेशानी होती है। उनमें से बहुतों ने अपने जीवन को तबाह कर दिया है। उनमें से, जो अपने माता-पिता की सलाह और उनकी सुरक्षा से नफरत करते हैं, वे बहुसंख्यक हैं। यहां केवल लड़कियों को ही दोष नहीं दिया जाता है, हमें युवा लड़कों को अपनी महिला मित्रों के साथ व्यवहार करना सिखाना चाहिए। यदि शकेम को यह सब सिखाया जाता तो शायद यह घटना न होती, बल्कि उसके पिता ने उसकी बात मान ली और यही विनाश का कारण बना।

 

मेरी प्यारी बहन, हम जो कुछ भी कहते हैं, उसके बावजूद हमारा समाज इस तरह के बदलाव के लिए तैयार नहीं है। इसलिए अपनी रक्षा करना ही बुद्धिमानी है। जब हम माता-पिता की सलाह से बचते हैं तो हम खुद को खतरे में डाल लेते हैं। हम सोचते भी हैं, अपने नियम बनाना ही आजादी है। "प्रतिबंधों के साथ स्वतंत्रता सुरक्षित स्वतंत्रता है"। इसलिए, इस धोखेबाज दुनिया में हमें बचाने के लिए, हम स्वर्गीय स्वर्गदूतों से सुरक्षा प्राप्त कर सकते हैं और एक पवित्र जीवन जी सकते हैं यदि हम अपने माता-पिता की सलाह सुनते हैं, उनका पालन करते हैं और उनकी सलाह लेते हैं। हलेलुजाह!

स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

- श्रीमती। अंबुजोथी स्टालिन

 

प्रार्थना का अनुरोध:

प्रार्थना करें कि सत्यम टीवी, नंबिककाई टीवी और कुछ स्थानीय चैनलों पर प्रसारित होने वाले "ग्रामिया नेरम" से बहुत से लोग लाभान्वित हों।

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

 

ईमेल: reachvmm@gmail.com

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)