Village Missionary Movement

கிராம மிஷனரி இயக்கம்


दैनिक भक्ति (Hindi) 14-08-202

दैनिक भक्ति (Hindi) 14-08-202

 

जेनी का विश्वास

 

"...जो कुछ तुम प्रार्थना में विश्वास करके मांगोगे, वह तुम्हें मिलेगा।" - मत्ती 21:22

 

छुट्टी का दिन होने के कारण जेनी को अच्छी नींद आ रही थी। आप छुट्टियों के दिनों में सोएंगे ना? अरे तुम सो नहीं सकते! ठीक है... ठीक है... उसके पिता ने उसे यह कहते हुए जगाया कि "आज सुसमाचार सम्मेलन का दूसरा दिन है, उठो हमें जाने दो"। यह एक गर्म गर्मी का दिन था। गाँव सूखे पर था। जेनी को याद आया कि कल उपदेशक ने कहा था "कल होगा" येशु मसीह से हमें बारिश देने के लिए एक विशेष उपवास प्रार्थना हो" तो वह अपने साथ एक छाता ले गई।

 

जेनी ने भी सबके साथ उपवास रखा। उसके माता-पिता उसके विश्वास को देखकर प्रसन्न हुए। वे सभी एक परिवार के रूप में गए। जेनी के पिता ने छाता देखा और उससे पूछा, "एक छाता क्यों ले लो? अब शाम हो गई है"। उसने कहा "पिताजी हम बारिश के लिए प्रार्थना करने जा रहे हैं और यीशु हमें बारिश देंगे, इसलिए हमें घर जाने के लिए बिना भीगने के लिए एक छतरी की आवश्यकता होगी" उसकी मासूम आवाज में, उसके माता-पिता अवाक थे। उसके पिता ने सोचा कि उसे निराश नहीं होना चाहिए।

 

बैठक शुरू हुई, उपदेशक ने बारिश के लिए प्रार्थना की और उपदेश देने लगे। कुछ ही देर में गरज और बिजली चमकी। जेनी ने अपने पिता की ओर देखा जैसे उसने कहा "देखो यीशु ने हमारी प्रार्थनाओं का उत्तर दिया है। पिता ने चारों ओर देखा और आकाश में काले बादल देखे। जब उपदेशक ने आमीन के साथ बैठक समाप्त की, तो बारिश की बूंदें गिरने लगीं। हर कोई खोजने के लिए दौड़ने लगा। आश्रय। जेनी ने अपनी बाइबिल और गीत की किताब को एक पॉलिथीन बैग में रखा और उसकी छतरी खोली। उसके माता-पिता भी उसके विश्वास को देखकर छाता लेकर आए। उन्होंने एक परिवार के रूप में येशु मसीह की स्तुति की और घर आ गए।

 

तो बच्चे! जेनी ने ईश्वर पर अपना विश्वास रखा और यह व्यर्थ नहीं गया। इसलिए जब भी आप प्रार्थना करें तो विश्वास करें कि ईश्वर आपके लिए ऐसा करेगा और यह आपके लिए किया जाएगा। आप अविश्वसनीय चमत्कार देखेंगे। येशु मसीह आपका भला करे!

- श्रीमती। जीवा विजय

 

*Whatsapp*

इस ध्यान संदेश को तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, तेलुगू , कनाडम, पंजाबी और ओड़िया भाषाओं में व्हाट्सएप में प्राप्त करने के लिए *+91 94440 11864* नंबर से संपर्क करें |

 

कृपया संपर्क करें वेबसाइट: www.vmm.org.in 

 

ईमेल: reachvmm@gmail.com

Android App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.infobells.vmmorgin

 

गांव मिशनरी आंदोलन, विरुधुनगर, भारत - 626001.

प्रार्थना के लिए समर्थन: +91 95972 02896


Comment As:

Comment (0)